जसोलधाम को सरकारी स्कूलों में नवाचार के लिए राज्य स्तरीय भामाशाह शिक्षा भूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया

जसोल धाम, जसोल | 14 सितंबर, 2023

जसोल के प्रमुख श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान ने सामाजिक क्षेत्र में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। बिरला ऑडिटोरियम, जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह में इस संस्थान को शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की ओर से ‘शिक्षा भूषण’ अवार्ड से नवाजा गया।

समाज के वंचित तबके के उत्थान में योगदान

मंदिर संस्थान ने समाज के वंचित तबके के उत्थान के लिए विशेष कार्य किया है। संस्थान ने जिले में स्कूलों की तस्वीर को पूरी तरह से बदल दिया है, उन्हें आवश्यक सामग्री प्रदान करके उनके विकास में योगदान दिया है।

छात्रवृत्ति योजना और प्रवेश परीक्षा

इसके अलावा, श्री राणी भटियाणी मंदिर संस्थान और स्प्रिंग बोर्ड एकेडमी, जयपुर के संयुक्त प्रयासों से एक शत प्रतिशत छात्रवृत्ति योजना का आरंभ किया गया है। 15 October 2023 को इसके लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन होगा, जिसमें भारतीय और राजस्थानी इतिहास, राजव्यवस्था, भूगोल, सामान्य विज्ञान, और निबंध लेखन से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे।

स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

22 और 23 सितंबर को जसोल धाम में मिर्गी रोग, पेट और लिवर रोग के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मिर्गी रोग विशेषज्ञ डॉ. चतुर्भुजसिंह जसोल और पेट और लिवर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन पटेल सेवाएं देंगे।

प्रस्तुत समाचार के लिए संपर्क करें:
दूरभाष: 92165-96950

जसोल धाम की ओर से
धन्यवाद!